webhindijankari

भाई-बहन ने मंदिर में शादी रचाकर बन गए पति- पत्नी

Raksha Bandhan se pahale Bhai Bahan bane Pati Patni

 
Bhai Bahan bane Pati Patni

रक्षाबंधन का त्योहार सावन महीने के आखिरी दिन मनाया जाता है। इस बार राखी का त्योहार 30 अगस्त को मनाया जाएगा. लेकिन इससे पहले झारखंड के धनबाद में भाई-बहन की शादी का मामला सामने आया है. दोनों की शादी अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई है. बताया जा रहा है कि दोनों का काफी समय से अफेयर चल रहा था और कल दोनों ने मंदिर में शादी कर ली.

मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या के रहने वाले दीपक भारती का अपनी मौसी की बेटी से काफी समय से अफेयर चल रहा था. हालांकि दीपक की प्रेमिका नाबालिग है. लेकिन प्रेम पर किसका जोर है? बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़की एक दिन अचानक घर से लापता हो गई. परिजनों ने नाबालिग की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली. आख़िरकार उन्होंने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

इसी बीच पता चला कि दोनों आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में अपने चचेरे भाई-बहन के यहां रह रहे हैं। परिजनों के दबाव में लड़की और लड़का गोमो पहुंचे. यहां दोनों ने खुलासा किया कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं। हालांकि परिजनों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. आखिरकार परिजनों ने खेशमी दुर्गा मंडप में दोनों की शादी करा दी.

बता दें कि भाई-बहन की शादी का ये कोई पहला मामला नहीं है. भारत के अलग-अलग राज्यों से ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश से एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जिसमें एक भाई ने अपनी ही बहन को गर्भवती कर दिया था. इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली.