webhindijankari

पहचाने कौंन फिल्मों में रह चुका है सुपरस्टार आज है 450 करोड़ रु का मालिक।

 
dharmendra

हिंदी सिनेमा ने हमें हर दौर में सुपरस्टार अभिनेता दिए हैं। इनमें राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद, धर्मेंद्र, जीतेंद्र, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान समेत कई सुपरस्टार शामिल हैं। सिनेमा के जानकारों की नजर में वह हमेशा से इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन और सफल कलाकार रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही बॉलीवुड सुपरस्टार की कहानी बताने जा रहे हैं जो पंजाब के एक छोटे से गांव से आया और दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया।

बॉलीवुड के इस सुपरस्टार को अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन 300 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुका यह अभिनेता आज इंडस्ट्री का सुपरस्टार है। देशभर में कई बंगले, होटल, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल, फिल्म स्टूडियो समेत करोड़ों रुपये की संपत्ति का मालिक यह सुपरस्टार एक मशहूर 'रेस्तरां चेन' भी चलाता है। आज उनकी कुल संपत्ति 450 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

Know who is the superstar who has worked in films today he is the owner of Rs 450 crore.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस दशकों पुरानी ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में दो युवा लड़के नजर आ रहे हैं। इस दौरान एक पगड़ी पहने बैठा है, जबकि दूसरा उसके पीछे खड़ा है. सिंपल शर्ट पहने ये लड़का कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र हैं।

धर्मेंद्र को अपने करियर के शुरुआती दौर में काफी संघर्ष करना पड़ा। उस वक्त वह मुंबई में अपने एक दोस्त के यहां रहा करते थे। एक बार जब वह कई ऑडिशन देने के बाद थककर घर पहुंचे तो घर पर खाने के लिए कुछ नहीं था। ऐसे में उन्होंने घर पर पड़े 'ईसबगोल' के पैकेट से अपनी भूख मिटाई. आधा पैकेट ईसबगोल खाने के बाद जब पेट में ऐंठन होने लगी तो डॉक्टर के पास जाना पड़ा। जब उनकी बेटी को पता चला तो वह हंसने लगीं और बोलीं, 'आपको दवा की नहीं, खाने की जरूरत है।'

Know who is the superstar who has worked in films today he is the owner of Rs 450 crore.

धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कब डेब्यू किया?

धर्मेंद्र ने 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में सेकेंड लीड रोल निभाए। आख़िरकार साल 1965 में धर्मेंद्र को उस ज़माने की सुपरस्टार मीना कुमारी के अपोजिट साइन किया गया। फिल्म का नाम था 'पूर्णिमा'. धर्मेंद्र और मीना कुमारी की पहली मुलाकात फिल्म के सेट पर हुई थी। उस समय धर्मेंद्र इंडस्ट्री में नए थे और मीना कुमारी के ज़बरदस्त फैन भी थे।