[xyz-ihs snippet="Telegram"]

एलपीजी गैस सिलिंडर के नए रेट हुए अपडेट ,अब इन लोगों को मिलेगा 400 रुपये सस्ता सिलिंडर….

हाल ही में मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कमी कर दिया और इसके नए रेट जारी कर दिए हैं. पिछले कुछ दिनों से एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी जिसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी हुई हो रही है लेकिन आप सिलेंडर के दाम में कमी कर दी गई है और आप आसानी से गैस सिलेंडर को ले सकते हैं. अगर आपके सिलेंडर के हाल ही के जो रेट चल रहे हैं उनको जानना चाहते हैं तो आपको हमारी आर्टिकल में लास्ट तक बनी रहना है. क्योंकि आज हम आपको इस आर्टिकल में पूरी जानकारी देने वाले हैं.

nn

एलपीजी गैस सिलेंडर की नई रेट

nn

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के अलग-अलग शहरों में एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम अलग-अलग है, लेकिन ज्यादातर शहरों में इसकी रेट बदल दिए गए हैं लेकिन आपको बता दें कि रेट कि यह दरें 30 अगस्त से लागू कर दी गई है और इसका फायदा लोग लेने लगे हैं पिछली बार गैस के रेट मार्च में बदले गए थे. लेकिन अब इसके दाम बदलने से घरों में अब गैस सिलेंडर दिखाई देने लगी है , बढ़ते दाम के कारण गांव में लोगों ने सिलेंडर को लेना बंद ही कर दिया था अब अच्छी बात यह है कि हर घर में गैस सिलेंडर दिखाई देने लगा है.

nn

एलपीजी गैस सिलेंडर न्यू रेट अपडेट

nn

एलपीजी गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम की वजह से लोगों को कई दिक्कतें हो रही थी लेकिन अब इसके दाम कम कर दिए गए हैं और अब दाम को अपडेट कर दिया गया है, अब देश के अलग अलग शहरों में इसके रेट अलग-अलग है, इसकी रेट में करीब ₹200 की कमी की गई है लेकिन किसी किसी शहर में ₹400 कम में भी सिलेंडर मिल रहा है. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ₹200 का सिलेंडर के दाम कम कर दिए गए हैं .

nn

7500000 लोगों को मिलेगी नई गैस कनेक्शन

nn

गैस के दाम में कमी करते हुए सरकार ने एक और नया ऐलान कर दिया है जिसके तहत देश के करीब 7500000 महिलाओं को नए कनेक्शन दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत देश के करीब 7500000 महिलाओं को फ्री में ही कनेक्शन मिलेंगे जिनके पास यह कनेक्शन नहीं है उन सभी महिलाओं को दिए जाएंगे. कनेक्शन हो जाने के बाद में महिलाएं कम कीमत पर सिलेंडर को आसानी से खरीद सकेंगे, हाल ही में करीब 9.6 करोड़ महिलाएं उज्जवला योजना का लाभ ले रही है लेकिन 7500000 और कनेक्शन हो जाने के बाद में यह गिनती और भी ज्यादा बढ़ जाएगी.

nn

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत कैसे पता करें

nn

अगर आप जानना चाहते हैं कि हाल ही में एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में कितनी कमी हुई है यह जानना चाहते हैं तो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं जहां पर इसके नए रेट जो अपडेट हुए हैं वह पता लग जाएंगे. इसके साथ ही आपको जो गैस की डायरी मिलती है उसके ऊपर अधिकारी के नंबर लिखे हुए होते हैं वहां पर डायल करके भी आ गैस के नए रेट जान सकते हैं. हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी. आपके शहर में भी एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कमी हुई है इसलिए इसका लाभ तुरंत उठाएं.

Leave a Comment

[xyz-ihs snippet="Telegram"]