[xyz-ihs snippet="Telegram"]

मुकेश अंबानी के जमाई आंनद पीरामल के आगे बड़े-बड़े बिजनेसमैन भरते है पानी।

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई ने हाल ही में खूब सुर्खियां बटोरीं। अब एक बार फिर इस परिवार में शादी की खबर आ रही है. दरअसल, नीता और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में आनंद पीरामल से शादी करेंगी। अब इस खबर के बाद हर कोई ये जानने को उत्सुक है कि आनंद कौन हैं. आइए आपको बताते हैं कौन हैं अरबपति परिवार के दामाद आनंद पीरामल…

nn

आनंद पीरामल बड़े उद्योगपति और पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। आनंद पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक हैं। इसके अलावा उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है।

nn

आनंद हाल ही में अपने दो स्टार्टअप को लेकर चर्चा में आए थे। उनका पहला स्टार्टअप पीरामल ई-हेल्थ है, जो आज 40,000 से ज्यादा मरीजों का इलाज कर रहा है। इसके अलावा दूसरा स्टार्टअप है रियल्टी। यह एक रियल एस्टेट स्टार्टअप है। आनंद ने एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्होंने मुकेश अंबानी से प्रेरित होकर बिजनेसमैन बनने का फैसला किया।

nn

आनंद ने आगे कहा कि जब मैंने मुकेश से पूछा कि क्या मुझे बैंकिंग सेक्टर या कंसल्टेंसी में काम करना चाहिए। इस पर उन्होंने मुझसे कहा कि अगर तुम कंसल्टेंट बनोगे तो यह क्रिकेट देखने जैसा होगा, लेकिन अगर बिजनेस करोगे तो यह क्रिकेट खेलने जैसा होगा। आपको बिजनेस करना चाहिए और आज से ही इसकी शुरुआत करनी चाहिए.

nn

आनंद और ईशा की शादी भारत में ही होगी. आपको बता दें कि आनंद की तरह ईशा भी एक बिजनेसवुमन हैं। उन्होंने येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और दक्षिण एशियाई अध्ययन में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

Leave a Comment

[xyz-ihs snippet="Telegram"]