[xyz-ihs snippet="Telegram"]

August Holidays: अगस्त महीना लेकर आया स्कूली बच्चो के लिए खुशखबरी इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल छूटिया जानकर बच्चे झूम उठेंगे।


August Holidays: विद्यार्थी अपनी पढ़ाई और स्कूल जाने को लेकर जितने उत्सुक रहते हैं, उतनी ही उनकी रुचि छुट्टियों में भी रहती है। पूरे सप्ताह स्कूल जाते-जाते वे रविवार का बेसब्री से इंतजार करते हैं कि कब रविवार की छुट्टी होती है, क्योंकि यह उनका स्वभाव है। आज हम आपको यहां इस खबर के जरिए बताएंगे कि इस महीने यानी अगस्त में बच्चों को रविवार की छुट्टी रहेगी और इसके अलावा कितनी छुट्टियां रहने वाली हैं. n मेवात नूंह हिंसा पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा बयान देश में हर राज्य का अपना बोर्ड है और वहां की स्थानीय छुट्टियां भी अलग-अलग होती हैं, लेकिन कुछ छुट्टियां हर राज्य में आम होती हैं। आइए सबसे पहले आपको बताते हैं कि अगस्त महीने में कितने रविवार की छुट्टी है। इस महीने कुल चार दिन रविवार की छुट्टियां हैं या यूं कहें कि अगस्त में चार रविवार की छुट्टियां हैं. इसके अलावा अगस्त महीने में मुख्य रूप से दो दिन की छुट्टियाँ हैं, दोनों का विवरण नीचे दिया गया है। n

August Holidays: छुट्टियाँ की सूचि –

n

n

n

n

n

n

n

n

n

n

n

n

19 अगस्त 2023 नागपंचमी 
30 अगस्त 2023 रक्षाबंधन

कुल मिलाकर इस महीने में 6 दिन की छुट्टियां होती हैं और इसमें 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को भी शामिल कर लें तो यह 7 दिन हो जाती है। आपको बता दें कि कुछ छुट्टियां ऐसी होती हैं जो राज्य स्तर के अनुसार केवल उसी राज्य में होती हैं। कुछ छुट्टियाँ अलग-अलग राज्यों पर निर्भर करती हैं। लेकिन कुछ राष्ट्रीय छुट्टियाँ ऐसी भी हैं जो लगभग पूरे देश में होती हैं।

Leave a Comment

[xyz-ihs snippet="Telegram"]