[xyz-ihs snippet="Telegram"]

मुकेश अंबानी के 3 बच्चे अब काम के बदले नही लेंगे सैलरी जाने और अब कैसे चलाएंगे अपना खर्चा

देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों को हाल ही में कंपनी बोर्ड में शामिल किया गया है। कंपनी का कहना है कि अंबानी परिवार के तीनों वारिस कोई वेतन नहीं लेंगे और उन्हें केवल बोर्ड और समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए फीस का भुगतान किया जाएगा।

nn

कंपनी ने उनकी नियुक्ति पर शेयरधारकों की मंजूरी लेने के लिए रखे गये प्रस्ताव में यह जानकारी दी है. मुकेश अंबानी वित्त वर्ष 2020-21 से कोई सैलरी नहीं ले रहे हैं. अगस्त में आयोजित एजीएम में उनके बेटों आकाश और अनंत और बेटी ईशा को कंपनी के बोर्ड में शामिल करने की घोषणा की गई थी।

nn

अब रिलायंस ने अपने शेयरधारकों को डाक के जरिए पत्र भेजकर इन तीन नियुक्तियों पर उनकी मंजूरी मांगी है। इस नोटिस में कहा गया है कि नए निदेशकों को निदेशक मंडल या समितियों की बैठकों में भाग लेने के लिए शुल्क का भुगतान किया जाएगा। वह निदेशक के तौर पर कंपनी से कोई वेतन नहीं लेंगे.

nn

ईशा अंबानी कंपनी का रिटेल कारोबार रिलायंस रिटेल संभाल रही हैं। इस बीच, आकाश अंबानी टेलीकॉम बिजनेस जियो का नेतृत्व कर रहे हैं। उनके भाई अनंत अंबानी रिलायंस के ऊर्जा और नवीकरणीय ऊर्जा व्यवसाय के मालिक हैं।

nn

भारत और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने अपने उत्तराधिकार योजना के तहत अपने सभी बच्चों को अलग-अलग व्यवसायों की जिम्मेदारी सौंपी है। हालांकि, वह अगले पांच साल तक कंपनी के चेयरमैन बने रहेंगे।

nn

आकाश, अनंत और ईशा का मुआवजा ढांचा उनकी मां नीता अंबानी के समान है, जो 2014 में कंपनी के बोर्ड में शामिल हुईं। कंपनी की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, नीता अंबानी को 6 लाख रुपये की सिटिंग फीस दी गई थी। वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान 2 करोड़ रुपये का कमीशन।

Leave a Comment

[xyz-ihs snippet="Telegram"]