[xyz-ihs snippet="Telegram"]

दम है तो 7 सेकंड में इस फोटो में 24 ढूंढ कर दिखाओ, तेज नजर का हो जाए टेस्ट…

ऑप्टिकल इल्यूजन आंखों का एक ऐसा धोखा है जो आपको इस तरह भ्रमित कर देता है कि आप सामने की वस्तु को भी नहीं देख पाते। एक बार फिर ऐसी ही लुका-छिपी करने के लिए हम एक नई पहेली लेकर आए हैं। इस तस्वीर में आपको संख्याओं के बीच से एक अलग संख्या ढूंढनी है, जिससे लोग भ्रमित हो रहे हैं। क्या आप चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार हैं?

nn

आपने ऐसी कई पहेलियां देखी होंगी, जहां कोई वस्तु इस तरह रखी होती है कि हम काफी ढूंढने के बाद भी उस तक नहीं पहुंच पाते। कुछ ऐसा ही शब्दों के साथ भी होता है. अगर तमाम गलत शब्दों में से एक भी सही शब्द हो तो उसे ढूंढने के लिए अपने दिमाग पर जोर डालना पड़ता है। इसी तरह अगर आप अंकों के बीच कुछ खोजना चाहें तो यह भी आसान नहीं है.

nn

find 24

nn

फ्रेशर्सलाइव द्वारा बनाए गए इस चैलेंज में आप सफेद बैकग्राउंड पर काले रंग में कई समान संख्याएं देख सकते हैं। हर लाइन में सिर्फ यही नंबर नजर आ रहा है, हालांकि इसमें एक और नंबर मौजूद है, जिस पर किसी का ध्यान नहीं है. आपके लिए चुनौती 7 सेकंड में 24 नंबर ढूंढना है। अगर आप ऐसा करेंगे तो जीनियस का तमगा आपका हो जाएगा.

nn

ऐसा नहीं है कि तस्वीर में कोई नंबर ढूंढ़ना आपके लिए मुश्किल है. अगर आप थोड़ा ध्यान से देखेंगे तो आपको ये सीधा नंबर दिखेगा. आपके लिए संकेत यह है कि आप चित्र को दाईं ओर से देखना शुरू करें। अगर आपने चुनौती पूरी कर ली है तो आपकी आंखें वाकई तेज़ हैं लेकिन अगर आपको फिर भी 24 नहीं दिख रहा है तो आप उत्तर की तस्वीर देख सकते हैं.

nn

24

nn

Leave a Comment

[xyz-ihs snippet="Telegram"]