[xyz-ihs snippet="Telegram"]

जब हर लाज और शर्म छोड़ इन हसीनाओं ने जमकर दिए इंटिमेट सीन, नहीं की किसी भी बात की परवाह.. लोगों ने की थू थू…..

हम आज जिस फिल्म के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम सत्यम शिवम सुंदरम है इस फिल्म को जब रिलीज किया गया था तो हंगामा मच गया था साल 1978 में इस फिल्म को रिलीज किया गया था और उसे समय इस फिल्म में अभिनय करने वाली अभिनेत्री जीनत अमान केवल 24 साल की हुआ करती थी. शशि कपूर इस फिल्म में लीड अभिनेता के रूप में दिखाई दिए थे और राज कपूर ने इस फिल्म का निर्देशन किया था वही इस फिल्म को काफी लोगों ने तो जिंदगी का सबसे बड़ा जुआ तक कह दिया था.

nn

दरअसल इस फिल्म में पैसे के साथ-सा जीनत अमन को अर्धनग्न स्थिति में दर्शाया गया और इस फिल्म में अभिनेत्री को पारदर्शी कपड़े बनाए गए इसी वजह से राज कपूर की प्रतिष्ठा पर भी दांव लगा हुआ था. हालांकि उसे समय जीनत अमान भी इंडस्ट्री में नहीं थी यहां तक की राज कपूर से उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अगर यह फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो मैं खिड़की से कूद जाऊंगी लेकिन बता दे कि ऐसा तो कुछ भी नहीं हुआ था क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की बड़ी सफलता है और इस फिल्म के कारण ही जीनत अमान काफी फेमस हो गई और उन्होंने मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी तक को पीछे छोड़ दिया था.

nn

अगर इस फिल्म की कहानी के बारे में बात करें तो जीनत अमान ने फिल्म में रूप नाम की एक लड़की का किरदार निभाया है वह एक गांव के पुजारी की बेटी हुआ करती थी लेकिन बचपन में ही हादसे का शिकार हो जाती है जिसके चलते उनका आधा चेहरा जल जाता है और इस वजह से वह पूरी फिल्म में अपने चेहरे को छुपाए हुए दिखाई देते हैं वही शशि कपूर उसे गांव में एक इंजीनियर के तौर पर आते हैं और रूपा के आधे चेहरे को देखकर उन पर काफी फिदा हो जाते हैं.

nn

वही बता दे की मंदिर में जब रूप गाना गा रही होती हैं तो उसकी आवाज सुनकर इंजीनियर साहब उसके प्यार में पड़ जाते हैं और वह उससे दूर भागती है लेकिन अंत में दोनों शादी के बंधन में भी बन जाते हैं परंतु शादी के बाद जब इंजीनियर के सामने रूप का असली चेहरा आ जाता है तो वह भी काफी हैरान रहता है उसे तो ऐसा लगता है कि उसके साथ धोखा किया गया है. वही राज कपूर ने भी इस फिल्म में व्यक्ति के बाहरी और भीतरी सौंदर्य की बात करते हुए दिखाई दिए हैं लेकिन बाहरी सुंदरता के रूप में उन्होंने जीनत अमन को जिस तरीके से पारदर्शी साड़ी में दिखाया है उसे बहुत से लोगों ने अश्लीलता बताया है.

nn

वही इस फिल्म को लेकर मशहूर अभिनेता देवानंद भी काफी ज्यादा निराश हो गए थे इतना ही नहीं बल्कि फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम उसे समय रिलीज की गई थी जब देवानंद की फिल्म देश प्रदेश थिएटर पर आ गई थी उन्होंने उसे समय यहां तक कह दिया गया था कि यह एक गंदी फिल्म है उन्होंने यह भी कहा कि क्या आपने इस बात को नोटिस किया है कि किस तरीके से कैमरा जीनत अमान की बॉडी पर फोकस कर रहा है.

nn

बताया तो ऐसा भी जाता है कि उन दिनों आनंद इस मशहूर हसीना से प्यार भी करने लगे थे यहां तक की राज कपूर से उनकी प्रतिस्पर्धा होने लग गई थी वह बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि जीनत अमान उन्हें छोड़ना राज कपूर की फिल्मों में काम करने लग जाए कितना ही नहीं बल्कि ऐसा भी कहा जाता है कि जब सत्यम शिवम सुंदरम के लिए जीनत अमन को यह मालूम चला कि राज कपूर को फिल्म के लिए कोई अभिनेत्री नहीं मिल रही तो वह खुद ही एक गांव की लड़की का मेकअप और ड्रेस पहनकर उनके सामने पहुंच गई थी.

nn

हालांकि इस फिल्म में राज कपूर की पहली पसंद लता मंगेशकर थी और ऐसा इसलिए था क्योंकि कहानी एक लड़की के ऊपर दिखाई जा रही थी जो की सुंदर तो नहीं है लेकिन उसकी आवाज में हर अच्छी है लेकिन लता मंगेशकर राज कपूर के इरादे सुनकर काफी नाराज हुई जिसके बाद राज कपूर ने ही ड्रीम गर्ल की मां से बात की लेकिन उन्होंने भी इस फिल्म से साफ इनकार कर दिया उसे समय डिंपल कपाड़िया और विद्या सिन्हा ने फिल्मों से दूरी बना ली थी और राज कपूर ने उसके बाद अमेरिका की रहने वाली सिंगर आशा पतली को भी इसके लिए ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने भी इस फिल्म के लिए मना कर दिया था.

Leave a Comment

[xyz-ihs snippet="Telegram"]